March 19, 2024

नगर पालिका ने वार्ड नंबर 3 में पैदल मार्च कर स्वच्छता अभियान चलाया, कपड़े के बैग वितरित किये

मसूरी: नगर पालिका ने वार्ड नंबर 3 राजमंडी से स्वच्छता सर्वेक्षण के अंतर्गत सफाई अभियान एवं सिंगल यूज प्रतिबंधित प्लास्टिक हेतु पैदल मार्च कर जन जागरूकता अभियान प्रारंभ किया। इस मौके पर क्षेत्र वासियों को कपडे़ के बैग भी वितरित किए गये।

नगर पालिका के तत्वाधान में वार्ड नंबर तीन में सफाई अभियान चलाया गया जिसके तहत पहाड़ी एवं सड़क पर जहां सुखा कूड़ा प्लास्टिक की पन्नी, कपड़े ,पानी की बोतल, कांच की बोतल, थर्माकोल, मल्टी लेयर प्लास्टिक को इकट्ठा किया गया। इस दौरान टीम ने पहाड़ों से 180 किलो सुखा कूड़ा निकाला गया उन्हें रीसाइक्लिंग हेतु ड्राइ वेस्ट कलेक्शन सेंटर आईडीएच में भेजा गया।

यह भी पढें:सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुन्दरम और आयुक्त गढवाल मण्डल सुशील कुमार कल से जोशीमठ में करेंगे कैम्प

स्वास्थ्य निरीक्षक वीरेंद्र बिष्ट एवं किरण राणा मियां द्वारा स्थानीय निवासियों को बताया गया कि वे अपने आसपास के क्षेत्र में निगरानी रखें ताकि कोई भी पहाड़ों पर कूड़ा ना फेंके। वीरेंद्र बिष्ट ने बताया कि प्रत्येक सप्ताह अलग अलग वार्ड में जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। जिसमें स्थानीय निवासियों का भी सहयोग लिया जाएगा। टीम के माध्यम से स्थानीय निवासी को कपड़े का बैग भी वितरण किया गया।

यह भी पढें:एमएसए के पचास साल पूरे होने पर आयोजित हुआ स्वर्ण जयंती कार्यक्रम, आठ वरिष्ठ सदस्यों को किया सम्मानित

सफाई अभियान को सफल बनाने में नगर पालिका के साथ ही हिलदारी टीम, कीन की टीम, नेशनल मिशन ऑन हिमालयन स्टडीज की टीम ने भी सहयोग किया। नगर पालिका की ओर से सफाई नायक प्रताप सिंह, हिलदारी से अरविंद शुक्ला, किरण, दीपक, लीला, बबीता, कीन से अशोक कुमार, अजीत, जेबा, नीलम, अनिल, अरुण, एनएमएचएस से पूजा दानी, अक्षय रावत, नीतिज्ञा आर्य, नरगिस, हिमानी सेमवाल, निकिता रावत आदि उपस्थित थे।

About Author

Please share us