उत्तराखंडमनोरंजनमसूरीराज्यसंस्कृति

सात समुंदर पार मचेगी लोक गायक दीवान सिंह पंवार के गीतों की धूम

सात समुद्र पार प्रवासी भारतीय भी प्रसिद्ध लोक गायक दीवान सिंह पंवार के गीतों पर थिरकेंगे. वे और उनकी टीम दुबई में आयोजित होली मिलन समारोह में उत्तराखंड की संस्कृति को रूबरू करवाने के साथ अपने गीतों से होली के रंग बिखरेंगे. 

Mussoorie: सात समुद्र पार प्रवासी भारतीय भी प्रसिद्ध लोक गायक दीवान सिंह पंवार के गीतों पर थिरकेंगे. वे और उनकी टीम दुबई में आयोजित होली मिलन समारोह में उत्तराखंड की संस्कृति को रूबरू करवाने के साथ अपने गीतों से होली के रंग बिखरेंगे.

टिहरी जिले के थौलधार ब्लॉक के ग्राम सभा लवाणी में एक गरीब परिवार में जन्मे लोक गायक दीवान सिंह पंवार युवा दिलों की धड़कन हैं, जिन्होंने अपने प्रभा छोरी ,धन सिंह रथी देवता ,बिसिला छोरी, चल ,मनीषा मिजाजय, सुरभी छोरी सरमिला मामा मेरा भीम रोत आदि गीतों से लोगों के दिलों में जगह बनाई है. दीवान सिंह के इन गीतों पर श्रोता थिरकने पर मजबूर हो जाते हैं. अब दुबई में भी प्रवासी भारतीयों के बीच भी दीवान सिंह पंवार अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे.

मिजाज म्यूजिक के निदेशक विजय बिंदवाल ने बताया कि 1 मार्च को प्रवासी भारतीयों की जनहित विकास समिति दुबई के द्वारा 1 मार्च शाम को होटल फोर प्वाइंट सेराटन में होली मिलन समारोह आयोजित किया गया है, जिसमें जिसमे लोक गायक दीवान सिंह पंवार व उनकी टीम को सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिए आमंत्रित किया गया है. दीवान सिंह व उनकी टीम वहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे और अपने मनमोहक आवाज से दुबई को गुजायमान करेंगे.  इसके लिए उन्होंने दुबई की जनहित विकास समिति का विशेष आभार व्यक्त किया है.

Tags

Leave a Reply

Close