उत्तराखंडदेहरादूनराज्य

जल्द खत्म होगा त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल के विस्तार का इंतजार, आलाकमान से हरी झंडी मिलने के संकेत

त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल के विस्तार का इन्तजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल के विस्तार का मुद्दा भी रखा. और सोमवार को इस संबंध में बैठक भी होने जा रही है. अब तीन साल बाद मंत्रिमंडल विस्तार पर आलाकमान से हरी झंडी मिलने के संकेत हैं.

Dehradun: त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल के विस्तार का इन्तजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल के विस्तार का मुद्दा भी रखा. और सोमवार को इस संबंध में बैठक भी होने जा रही है. अब तीन साल बाद मंत्रिमंडल विस्तार पर आलाकमान से हरी झंडी मिलने के संकेत हैं.

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के दौरान राज्य में विकास कार्यो पर चर्चा के साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार का मामला भी उनके सामने रखा है. प्रधानमंत्री से मिले संकेत को मंत्रिमंडल विस्तार के मामले में सकारात्मक माना जा रहा है. सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को बैठक भी करेंगे.

त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में फिलहाल तीन पद रिक्त हैं. इन पदों को भरने के लिए पार्टी के भीतर से ही लंबे समय से दबाव बना हुआ है. यहाँ तक कि स्थित यह है कि एक अनार सौ बीमार. इसे देखते हुए सरकार और संगठन इस मसले पर ठोस फैसला लेने से बचते रहे हैं. लेकिन प्राप्त सूचनाओ पर भरोसा करें तो अब त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल पूरा हो सकता  है. भाजपा के अंदरूनी सियासी समीकरण भी बदले हैं. नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत भी पार्टी के भीतर से उठ रही आवाज के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की जरूरत खुलकर जता चुके हैं.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहले ही संकेत दे चुके हैं कि मंत्रिमंडल में रिक्त पद जल्द भरे जाएंगे. अब भाजपा के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने भी इन पदों को भरने पर जोर दिया है. भगत ने कहा कि मंत्री पद भरना हालांकि, मुख्यमंत्री के विवेकाधिकार का मामला है, मगर इतने समय तक मंत्री पदों को खाली रखना ठीक नहीं है.

Tags

Leave a Reply

Close