April 18, 2024

उत्तराखंड परिवहन विभाग नशेडी चालकों पर नकेल कसने में नाकाम, जान जोखिम में डालकर निगम के बसों में यात्रा कर रहे यात्री

मसूरी। मैसानिक लाॅज बस स्टैण्ड से देहरादून जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम के बस ने  एक माल वाहक वाहन को टक्कर मार दी, हालाँकि सवारियों से भरी इस बस में एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई। बताया जा रहा है कि चालक व परिचालक नशे में धुत थे, जिनको वहां मौजूद लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। इससे साफ़ है कि कई दुर्घटनाओ के बाद भी उत्तराखंड परिवहन विभाग ऐसे कर्मचारियों पर नकेल कसने में नाकाम है।

मैसानिक लाॅज बस अड्डे से उत्तराखंड परिवहन निगम की बस संख्या यूके 07पीए 2853 जैसे ही देहराूदन के लिए चली तो सामने से आ रहे एक माल वाहन वाहक से टकरा गयी। बताया जा रहा है कि बस के चालक व परिचालक दोनों ही नशे में टल्ली थे। अगर बस सामने से आ रहे मालवाहक वाहन से न टकराती तो न जाने कितनी बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। इस दौरान वहां पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गये व चालक परिचालक के नशे में होने का पता चलने पर उनको पीटने लगे, हालाँकि होम गार्ड ने उन्हें किसी तरह बचा लिया व दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया।

बताया गया कि चालक शरीफ अहमद व परिचालक सुमित शर्मा ने सूखा नशा किया हुआ था व दोनों इस हालत में नहीं थे कि खडे भी हो सके। इस घटना से लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है। क्योंकि मसूरी देहरादून मार्ग इसी वर्ष कई घटनाएं हो चुकी है। उसके बाद भी परिवहन विभाग ऐसे कर्मचारियों पर नकेल कसने में नाकाम रहा है। मौके पर मौजूद पीआरडी जवान विजय कुमार ने बताया कि दोनों ने पहले अपने कार्यालय में सूखा नशा किया व जैसे हीे सवारियों से भरी बस चलाने लगा तो कंट्रोल खो दिया व उन्होंने खुद भाग कर अपनी जान बचायी व इसके बाद एक सप्लाई वाहन से टकराई। ऐसे चालक व परिचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि अगर ये बस ले जाते तो न जाने कितने अनाथ होते।

About Author

Please share us

Today’s Breaking