विधानसभा बैकडोर भर्ती मामले में बोली ऋतू खंडूरी- जांच समिति की रिपोर्ट जल्द मिलने की संभावना

Dehradun: विधानसभा बैकडोर भर्ती मामले में एक बार फिर अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूड़ी तल्ख दिखी।  उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में गठित जांच समिति की रिपोर्ट जल्द मिलने की संभावना है। जाँच समिति पहले अंतरिम रिपोर्ट दे सकती है, जिसके आधार पर आज तक हुई भर्तियों पर फैसला लिया जाएगा।

सोमवार को विधानसभा में आयोजित पत्रकार वार्ता में खंडूड़ी ने कहा कि समिति यह जांच रही है कि आज तक विधानसभा में हुई भर्तियों में नियमों का पालन हुआ या नहीं। रिपोर्ट के मिलने के बाद ही यह स्पष्ठ हो पाएगा कि कर्मचारियों की भर्ती नियमों के तहत हुई है या नहीं। साथ ही उन्होंने कहा कि विधानसभा सचिवालय में भविष्य में होने वाली भर्ती और प्रमोशन के लिए सख्त नियम बनाए जाएंगे। जबकि पूर्व में हुई भर्तियों पर निर्णय जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर किया जाएगा। कहा कि विधानसभा राज्य की सर्वोच्च संवैधानिक संस्था है। इसलिए इस संस्था की गरिमा को बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में अभी तक हुई भर्तियों की जांच चल रही है। समिति हर दिन दस्तावेजों की जांच कर रही है और जल्द ही रिपोर्ट मिलने वाली है।

विधानसभा में बैकडोर भर्तियों की जांच के लिए गठित समिति ने जांच पूरी करने के बाद अब ड्राफ्ट बनाने का काम शुरू कर दिया है। सूत्रों के अनुसार कमेटी ने भर्तियों से संबधित सभी दस्तावेजों की जांच कर ली है और अब रिपोर्ट तैयार की जा रही है। माना जा रहा है कि समिति इस सप्ताह किसी भी दिन भर्तियों को लेकर अपनी अंतरिम जांच रिपोर्ट दे सकती है।