बिहार: नीतीश कुमार ने 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, बीजेपी पर साधा निशाना, कहा– हम रहें या न रहें वे 2024 में नहीं रहेंगे

Bihar: बिहार में नई सरकार का गठन हो चुका है. JDU के नीतीश कुमार ने 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस बार उनका समर्थन RJD कर रही है. इस सरकार में RJD नेता तेजस्वी यादव खुद उप मुख्यमंत्री बने हैं. बता दें कि कल ही नीतीश ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ा था. ऐसे में आज शपथ लेने के बाद उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला.

सीएम बनते ही नीतीश कुमार ने कही ये बात 

नीतीश कुमार ने सीएम की शपथ लेने के बाद भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी को लगता था विपक्ष खत्म हो जाएगा. लेकिन अब हम भी विपक्ष में हैं. इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने मोदी का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधा. नीतीश कुमार ने कहा कि 2014 में आने वाले, 2024 में रहेंगे तब ना. उन्होंने कहा, हम रहें या न रहें वे 2024 में नहीं रहेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि मैं विपक्ष को 2024 के लिए एकजुट होने की अपील करता हूं. हालांकि, पीएम पोस्ट के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं ऐसे पद के लिए उम्मीदवार नहीं हूं.

8वीं बार सीएम बने नीतीश

गौरतलब है कि आज बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. उल्लेखनीय है कि 22 साल में यह 8वां मौका है, जब नीतीश कुमार राज्य के सीएम बने हैं. वे साल 2000 में सबसे पहले 7 दिनों के लिए सीएम बने थे.