पहाड़ के गांधी इन्द्रमणि बडोनी की पुण्यतिथि से पूर्व उनकी आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

Mussoorie: इन्द्रमणी बडोनी विचार स्मृति मंच मसूरी ने नगर पालिका को ज्ञापन देकर बडोनी की पुण्यतिथि 18 अगस्त से पूर्व उनकी प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है। निर्णय लिया गया कि पहाड़ के गाॅधी इन्द्रमणी बडोनी की पुण्यतिथि पर श्रद्वाॅजलि कार्यक्रम एवं उनके विचारों पर एक परिचर्चा आयोजित की जाएगी।

शहीद स्थल पर इन्द्रमणी बडोनी विचार स्मृति मंच की हुई बैठक में इस बात पर नाराजगी व्यक्त की गई कि नगर पालिका मसूरी द्वारा इन्द्रमणी बडोनी चौक पर बडोनी की आदमकद मूर्ति लगाने का कार्य पिछले 4 साल से कछुवा गति से चल रहा है, जिस कारण वहाॅ पर न तो कोई भव्य कार्यक्रम आयोजित हो पा रहा है और नहीं उपयुक्त प्रतिमा है। लोग उस स्थान पर भूट्टे, सब्जी आदि की दुकान लगाये हुए रहते और बडोनी जी की मूर्ति उनके पीछे दबी नज़र आती है यह पहाड़ के गाॅधी का अपमान है।

इसके साथ ही बैठक में अनेक प्रस्ताव पास हुए, जिसमें मुख्य रूप से पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता की घोषणा के अनुरूप बडोनी जी पुण्यतिथि 18 अगस्त से पूर्व बडोनी जी की उनकी आदमकद मूर्ति स्थापित करने की मांग की गई है। साथ ही मूर्ति की सुरक्षा के लिए रेलिंग लगाने की भी मांग की गई है। बैठक के पश्चात नगर पालिका में ज्ञापन दिया गया।

बैठक में मंच के अध्यक्ष पूरण जुयाल, महासचिव प्रदीप भण्डारी, भगवान सिंह धनाई, भगवती प्रसाद कुकरेती, कमल भण्डारी, अमरावत बिष्ट, देवी गोदियाल, नरेन्द्र पडियार, रोकश पंवार, भरोसी रावत, बीना गुनसोला, अनीता पुण्डीर, अुनराधा रावत, श्रीपति कण्डारी, सुनील पंवार, संजय टम्टा, क़ामिल अली, चैन सिंह भण्डारी आदि लोग शामिल रहे ।