हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर एसडीएम ने की बैठक,12 अगस्त को निकलेगी भव्य तिरंगा यात्रा

Mussoorie: उपजिलाधिकारी मसूरी नरेश चन्द्र दुर्गापाल ने मसूरी के विभिन्न स्कूलों व विभागों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर सभी से हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की।

उपजिलाधिकारी नरेश चन्द्र दुर्गापाल ने बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बैठक आयोजित की गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि आजादी के पर्व को धूमधाम से मनाया जायेगा। इसके तहत 12 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकाली जायेगी, जिसमें सभी स्कूलों के बच्चे प्रतिभाग करेंगे। जिसमें बच्चे हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति के नारे लगाते हुए चलेंगे जिससे शहर में स्वतंत्रता दिवस के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके। यह रैली प्रभात फेरी के तहत निकाली जायेगी जिसमें सभी स्कूलों को निर्देशित किया गया है कि छोटे स्कूलों से 25 व बड़े स्कूलों से 50 बच्चे प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तक करीब 25 से अधिक स्कूलों की स्वीकृति आ गई है। तिरंगा यात्रा लंढौर सर्वे के मैदान से शुरू होकर माल रोड होते हुए गांधी चौक तक जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस को निर्देश दिए गये हैं।

उन्होंने कहा कि इन दिनों 12 से 15 अगस्त तक अवकाश होने से भारी भीड़ आने की संभावना है, जिसके तहत यातायात की व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस को निर्देशित किया गया हैं। वहीं मसूरी पुलिस के एसएसआई गुमान सिंह नेगी ने इस सभी से अनुरोध किया है कि 12 अगस्त को तिरंगा रैली में स्कूली बच्चे बड़ी संख्या में रहेगें। इस दौरान मालरोड पर वाहन न चलायें व रोड पर वाहन खड़े न करें, ताकि रैली सकुशल निकल सके।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, सतीश ढौडियाल, नायब तहसीलदार भौंपाल सिंह चैहान, एसएसआई गुमान सिंह नेगी, जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत, सभासद मदन मोहन शर्मा, संत निरंकारी मंडल हेमराज शर्मा, अधिशासी अधिकारी यूडी तिवाड़ी, प्रभारी नगर शिक्षा अधिकारी कामोद शर्मा, राजेश सक्सेना, सेमुअल चंद्र सहित विभिन्न विद्यालयों, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।