एबीवीपी ने ज्ञापन देकर रक्षा बंधन के दिन विश्वविद्यालय परीक्षा स्थगित करने की मांग की

Mussoorie: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एमपीजी कालेज के प्रधानाचार्य को ज्ञापन देकर मांग की है कि रक्षा बंधन के दिन विश्व विद्यालय द्वारा रखी गई परीक्षा को स्थगित किया जाय व नई तिथि घोषित की जाय। ताकि इस महत्वपूर्ण पर्व को मनाया जा सके।

एमपीजी कालेज के प्रधानाचार्य डा. सुनील पंवार को एबीवीपी की ओर से ज्ञापन देकर विश्व विद्यालय द्वारा रक्षा बंधन के दिन रखी गई परीक्षा को निरस्त किया जाय व नई तिथि घोषित की जाय। इस मौके पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष आशीष जोशी ने कहा कि रक्षा बंधन भारतीय संस्कृति का अति महत्वपूर्ण पवित्र पर्व है, लेकिन उसी दिन विश्व विद्यालय ने परीक्षा रख दी जो कि तुगलकी फरमान है। एबीवीपी इसका कड़ा विरोध करती है। क्यो कि इस दिन महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं अपने भाई बहनों को राखी बांधती हैं ओर इसी दिन परीक्षा रख दी गई। उन्होंने मांग की है कि 11 अगस्त को होने वाली परीक्षा निरस्त की जाय व नई तिथि घोषित की जाय। अगर परीक्षा निरस्त नहीं की गई, तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन करने को बाध्य होगी।

प्रधानाचार्य डा. सुनील पंवार ने कहा कि छात्रों ने ज्ञापन दिया है जिसके संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन से संपर्क किया जा रहा है। इस संबध में जो भी सूचना आयेगी छात्रों को अवगत करा दिया जायेगी। ज्ञापन देने वालों में आशीष जोशी, प्रियांशु, रितिका,कैतुरा, सौरभ, अंकुश, प्रिया, पायल, शीला, प्रीतम व कैलाश बिष्ट आदि थे।