आबकारी विभाग ने जाखन में शराब की ओवर रेटिंग करने पर अनुज्ञापी पर ठोका 90 हजार का जुर्माना

Dehradun: जिलाधिकारी सोनिका के निर्देशों के बाद आबकारी विभाग की टीम ने जाखन में एक शराब की दुकान पर ओवर रेटिंग करने पर 90 हजार का जुर्माना ठोका है। जिलाधिकारी सोनिका के साफ़ निर्देश दिए हैं कि शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं दुर्रव्यवहार की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए।

जिलाधिकारी के निर्देशों के बाद आबकारी विभाग की टीम द्वारा जनपद में शराब की दुकानों तथा विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत सीमावर्ती क्षेत्र बरोटीवाला, धर्मावाला रोड़ में आने जाने वाले वाहनों की तलाशी ली गई। वहीं जाखन में विदेशी मदिरा की दुकान पर रायल चैलेंज व्हीस्की के हाप पर निर्धारित दर रूपये 410 से 20 रूपये अधिक तथा टू-बर्ग बीयर निर्धारित दर रूपये 160 से 20 रूपये अधिक लेने तथा अनियमितता पर बरतने पर उक्त दुकान के अनुज्ञापी पर 90 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

अंग्रेजी शराब की दुकानों पर मसूरी में भी हो रही ओवर रेटिंग, मूक दर्शक बना है प्रशासन 

वहीं मसूरी में भी शराब की दुकानों पर लगातार ओवर रेटिंग की जा रही है लेकिन आबकारी विभाग व प्रशासन द्वारा इस पर अभी तक किसी प्रकार की कार्यवाही नही की जा रही है। यहाँ पर लगभग सभी अंग्रेजी शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग की जा रही है, जिसकी उपभक्ताओं द्वारा लगातार शिकायतें की जाती हैं लेकिन समय समय पर समाचार छपने के बाद भी आबकारी विभाग व जिला प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कार्यवाही नही की जाती है। ओवर रेटिंग की सबसे अधिक शिकायतें पिक्चर पैलेस स्थित शराब की दुकान की सामने आती है। बहरहाल देखना होगा कि मसूरी में प्रशासन कब तक जागेगा और कब शराब माफियाओं की मनमानी पर अंकुश लगाएगा।

जिलाधिकारी ने कहा है कि शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं दुर्रव्यवहार की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को जनपद अवस्थित शराब की दुकानों का नियमित निरीक्षण करते हुए दुकानों पर नियमों का अनुपालन करवाया जाए।