सेंट जॉर्ज कॉलेज के तत्वाधान में 49वें जैकी मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ

Mussoorie: सेंट जॉर्ज कॉलेज के तत्वाधान में 49वें जैकी मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी मनीष मैठानी और स्कूल के प्रधानाचार्य जोज़फ एम जोज़फ ने किया। इस अवसर पर प्रतियोगिता का पहला मैच सेंट जॉर्ज कॉलेज मसूरी एवं गर्ल्स एंड बॉयज के बीच खेला गया।

मसूरी के फुटबॉल का महाकुंभ कहे जाने वाले जैकी मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता में कुल 32 टीमें भाग ले रही है जिसमें मसूरी के साथ ही देहरादून की टीमें भी शामिल है। फुटबॉल प्रेमियों को वर्ष भर इस प्रतियोगिता का इंतजार रहता है। इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाडी मनीष मैठाणी ने कहा कि फुटबॉल ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ी का शारीरिक विकास तो होता है साथ ही मानसिक रूप से भी मजबूती प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि फुटबॉल हमारे राज्य खेल है और इसके लिए और कार्य किए जाने की आवश्यकता है ताकि नई प्रतिभाओं को तराशा जा सके।

इस मौके पर सेंट जॉर्ज कॉलेज के प्रधानाचार्य जोजेफ ए जोजेफ ने कहा कि जैकी मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता प्रसिद्ध टूर्नामेंट है और खिलाड़ियों को वर्ष भर इस का इंतजार रहता है। उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्षों से इस प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया जा सका था लेकिन इस बार कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी खिलाड़ी खेल भावना के साथ इस प्रतियोगिता में भाग ले।