मसूरी: अग्निपथ योजना युवाओं के हित की योजना, चार साल बाद हर क्षेत्र में मिलेगी प्राथमिकता: मुख्यमंत्री धामी

Mussoorie: लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में आजादी का अमृत उत्सव मनाया जा रहा है जिसके तहत अकादमी में भी इस संबंध में कार्यक्रम आयोजित की गई। ताकि यहां प्रशिक्षण ले रहे आईएएस देश के जिस भी क्षेत्र में जायें वह इसी के तहत अपनी प्रतिभा के अनुसार जनहित के कार्य करे व देश को विकास के रास्ते पर ले जायें। व आत्म निर्भर भारत के साथ योजनाओं को धरातल पर उतारने का कार्य करें।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के हित की योजना है। प्रधानमंत्री ने बड़े सोच विचार के बाद योजना को शुरू किया है। उन्होंने कहा कि जो भी अग्निवीर इस योजना से जुडे़ेगे उन्हे चार साल बाद उन्हें हर क्षेत्र में प्राथमिकता से लेंगे। भारत के अंदर बहुत सारी कंपनियां उन्हें प्राथमिकता से लेंगी, अर्धसैनिक बलों में लिया जायेगा। देश में जो भी देश भक्त है उन्हें कार्य की कोई कमी नहीं रहेगी।

उन्होंने बरसात में चारधाम यात्रा की तैयारियों पर कहा कि सरकार हर संभव प्रयास करेंगी कि यात्रा सुचारू चले और यात्री सुरक्षित व सुगमता से यात्रा करें। अगर कभी कोई समस्या बरसात में आती है तो इसके बारे में पहले से ही सतर्कता बरती जायेगी, उन्हें मौसम के पूर्वानुमान पर तत्काल सूचना दी जायेगी। उन्होंने कहा कि यात्रा शुरू होने के एक माह 20 दिनों में 25 लाख से अधिक ने चारों धामों के दर्शन किए है और आगे भी सुचारू चलती रहे यह प्रयास रहेगा। उन्होंने यूनीफाॅम सिविल कोड पर कहा कि उसकी तैयारियां चल रही है और रंजना प्रकाश देसाई के नेतृत्व में कार्यशुरू कर दिया गया है जो ड्राफट बनायेगी। इस मौके पर मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद रहे।

सीएम से कंपनी बाग का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की 

मुख्यमंत्री के अकादमी से लौटने के बाद भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन देकर कंपनी बाग का नाम अटल बिहारी वाजपेयी व नगर पालिका टाउन हाल व एमपीजी कालेज का नाम पूर्व पालिकाध्यक्ष स्व, जगन्नाथ शर्मा व स्व. हुकम सिंह पंवार के नाम पर रखने की मांग की है।

भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने ज्ञापन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी बाग का नाम देश के पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी के नाम पर रखा जाय व वहां पर उनकी आदमकद प्रतिमा लगायी जाय। ताकि स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटक उनके बारे में जान सकें। वहीं उन्होंने नगर पालिका टाउन हाल व एमपीजी कालेज का नाम पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष जगन्नाथ शर्मा व हुकम सिंह पंवार के नाम पर रखा जाय ताकि उन्होंने जो मसूरी के विकास में योगदान दिया उन्हें हमेशा याद रखा जा सके।