मसूरी: सुबह की बारिश व तेज हवाओं के चलते कई घरों की छतें उड़ी, SDM ने दी पीड़ितों को राहत राशि

Mussoorie: आज सुबह की बारिश व तेज हवाओं के चलते कई घरों की छतें उड़ गई। सबसे अधिक नुकसान नानपारा क्षेत्र में रहने वाले लोगों का हुआ है जिनकी छत उड़ने के कारण बारिश का सारा पानी उनके घरों में घुस गया जिससे उनका कीमती सामान भी खराब हो गया।

उप जिलाधिकारी मसूरी नरेश चंद्र दुर्गापाल ने मौके का निरीक्षण किया और पीड़ितों को राहत राशि उपलब्ध करवाई। उप जिला अधिकारी ने कहा कि शासन द्वारा निर्देशित किया गया है कि आपदा से प्रभावित पीड़ितों को फौरी तौर पर राहत राशि मुहैया कराई जाए, साथ ही उनके द्वारा भी समय-समय पर आपदा को लेकर बैठक आयोजित की जाती हैं और अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि आपदा के दौरान पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा चार पीड़ित परिवारों को प्रति परिवार 7 – 7 हजार की राशि वितरित की गई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पीड़ित गीता कटियार ने कहा कि उन्हें उम्मीद भी नहीं थी कि सरकार द्वारा इतनी जल्दी उन्हें राहत राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राहत राशि मिलने से उन्हें काफी संतुष्टि मिली है।

भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों द्वारा उनसे संपर्क किया गया, जिसकी जानकारी उन्होंने उप जिलाधिकारी के साथ ही कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को दी, लेकिन चंपावत में होने के कारण वह यहां नहीं आ पाए और उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वहां पर जाकर पीड़ित परिवारों को राहत राशि मुहैया कराई जाए।