IND vs WI: भारत ने 44 रन से जीता दूसरा वनडे मैच, सीरीज पर किया कब्जा

New Delhi: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला गया. भारतीय टीम ने मुकाबले को 44 रनों से जीतकर सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है. वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 237 रन बनाए. भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 64 रनों का योगदान दिया. सूर्य कुमार यादव के साथ ही केएल राहुल ने 49 रनों की पारी खेली.

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी. कप्तान रोहित शर्मा 5 रन पर आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाजी रिषभ पंत और नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली 18 रन पर आउट हो गए. केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के बाद नीचले क्रम में वाशिंगटन सुंदर और दीपक हूडा ने बल्ले से योगदान दिया. वाशिंगटन सुंदर ने 24 रनों का योगदान दिया. जबकि दीपक हूडा ने 29 रनों की बदौलत टीम 237 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हो पाई.

भारतीय टीम की जीत में गेंदबाजों की भी अहम भूमिका रही. प्रसिद्ध कृष्णा ने 9 ओवर की गेंदबाजी की 12 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया. शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर की गेंदबाजी की 41 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. इसके साथ ही मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और दीपक हूडा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.