उत्तराखंडमसूरीराज्य

कोरोना का खतरा: मसूरी में सीएम की अपील का भी नही दिख रहा असर, बिना मास्क घूम रहे पर्यटक

Mussoorie: दुनिया में एक बार फिर से कोरोना के नये वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) ने मुसीबत बढानी शुरू कर दी है। इसके मद्देनजर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी लगातार जनता से कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर की अपील कर रहे हैं। यही नही इस वैरिएंट को लेकर WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) ने चेतावनी भी जारी कर दी है। WHO के मुताबिक ये नया वैरिएंट बेहद तेजी से फैलता है, जो कि बेहद चिंताजनक है। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरतने से बाज नही आ रहे हैं। पर्यटन नगरी मसूरी में भी स्थानीय नागरिक हो या पर्यटक हर कोई बिना मास्क लगाये घूम रहे हैं,जो कि चिंताजनक है।

बिना मास्क पहने मसूरी माल रोड पर घूमते पर्यटक

कोरोना के नये वैरिएंट के मद्देनजर उत्तराखंड में भी एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। भले ही यहाँ अभी नये वैरिएंट के मामले सामने न आये हों, लेकिन विगत दिनों देहरादून में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता जरूर बढ़ा दी है। यही वजह रही कि कोरोना के मामले सामने आने पर देहरादून के कुछ इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाना पड़ा। इसके बाद जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू की व मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। वहीं मुख्यमंत्री धामी भी जनता से सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। फिर भी मसूरी में मुख्यमंत्री या जिला प्रशासन की अपील लोगो पर असर होते नही दिख रहा है। प्रशासन और नागरिक दोनों बेपरवाह है। यहां न प्रशासन की ओर से कोई सख्ती बरती जा रही है और न हीं पर्यटक मास्क लगा रहे हैं।

मसूरी में लोगों की इस लापरवाही के चलते एक बार फिर से कोरोना फैलने का खतरा बढ़ गया है। माल रोड पर बड़ी संख्या मेें पर्यटक हो या स्थानीय नागरिक बिना मास्क के टहलते नजर आ रहे हैं। कोरोना गाइड लाइन को कोई पालन नहीं कर रहा है। दुकानों पर हो या सडक पर हर जगह लोग सोशल डिस्टेंस की धज्जियाँ उड़ाते दिख रहे है। कोरोना गाइड लाइन का कहीं पालन नहीं हो रहा है। वही बाहर से आने वालों की कोई चैकिंग नही हो रही है। जबकि यहाँ बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं।

Tags
Close