उत्तराखंडमसूरीराज्य

स्वच्छता सर्वे में उत्तराखंड में मसूरी को पहला स्थान मिलने पर स्वच्छता कर्मियों को किया सम्मानित

Mussoorie: कीन संस्था ने स्वच्छता सर्वेंक्षण के अंतरगत मसूरी को उत्तराखंड में पहला स्थान हासिल करवाने में अहम् भूमिका निभाने वाले अपने स्वच्छता कर्मियों को सम्मानित किया व उनका आहवान किया कि वे अब और जिम्मेदारी से कार्य करें,व इस रैंकिग को बनाये रखे और पहले से भी बेहतर कार्य कर संस्था का नाम रौशन करें।

वुड स्टाक स्कूल के समीप कीन संस्था के अध्यक्ष डेना का्रइडर के निवास पर आयोजित सम्मान समारोह में कीन संस्था ने सभी 140 स्वच्छता कर्मियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर डेना क्राइडर ने स्वच्छता कर्मियों को बधाई दी व कहा कि इस सम्मान के असली हकदार सभी स्वच्छताकर्मी है। जिनकी कड़ी मेेहनत से मसूरी को स्वच्छता सर्वे में पहला स्थान मिला।

इस मौके पर कीन की सदस्य सुनीता कुंडले ने कहा कि यह मसूरी के लिए गर्व की बात है कि स्वच्छता सर्वें उत्तराखंड में पहला व देश में 91 स्थान हासिल किया है। उन्होंने कहा कि अब और जिम्मदारी बढ़ गई है व जिस मेहनत से कीन के स्वच्छता कर्मियों ने कार्य किया उसकी बदौलत पहला स्थान हासिल किया है व आगे और अधिक मेहनत कर देश में पहला स्थान लाने का प्रयास किया जायेगा।

इस मौके पर सुनील पंवार ने कहा कि कीन पहले केवल वुड स्टाक क्षेत्र में कार्य करती थी, बाद में नगर पालिका के एक वार्ड में स्वच्छता का कार्य शुरू किया व उसके बाद अब मसूरी से सभी 13 वार्ड में कीन की स्वच्छा टीम कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहला स्थान मिलने पर अब मसूरी में पर्यटन को भी बढावा मिलेगा व एक स्वच्छ शहर होने के नाते यहां और अधिक संख्या में पर्यटक आयेंगे। इस अवसर पर सभी कर्मियों को सम्मानित किया गया व उन्हें दोपहर का भोज भी कराया गया।

इस मौके पर सुनील पंवार, कीन के प्रबंधक अशोक, सुपरवाइजर शुभम, आदि भी मौजूद रहे।

Tags
Close