उत्तराखंडमसूरीराज्य

मसूरी: कई दिनों से मसूरी पुलिस के लिए सिरदर्द बने चोर आये गिरफ्त में, भेजा जेल

Mussoorie: कई दिनों से मसूरी शहर में हो रही चोरी की घटनाये पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुयी थी। लेकिन पुलिस ने कार्यवाही शुरू की तो चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो चोरों को चुराए] गये सामन के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें पर्यटन नगरी में इन दिनों लगातार चोरियां हो रही हैं, जिसके चलते पुलिस पर भी सवालिया निशान लगने लगे थे। हालाँकि पुलिस पूरी मुस्तैदी से चोरो की धरपकड़ के लिए प्रयासरत रही। नतीजतन शुक्रवार को चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गये। दरअसल कोतवाली में चोरी की घटनाओं की शिकायतों के बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने टीम गठित की व कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने घटनास्थल के आस पास के क्षेत्र के सीसीटीवी खंगाले। इस दौरान जेपी-धनोल्टी बैंड के समीप दो युवक संदिग्ध अवस्था मेें घूमते देखें गये, जिन्हें पुलिस थाने लायी व पूछताछ शुरू की, जिस पर उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इसके साथ ही अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की गयी दोनों एलईडी टीवी, दो चादर व रिमोट बरामद कर लिया। पकड़े गये अभियुक्तों में रोहित कुमार 19 वर्ष पुत्र मोहन सिंह निवासी सैपलिंग स्टेट नियर सिविल अस्पताल मसूरी व सिद्धार्थ मण्डल उर्फ सिद्धू 18 वर्ष पुत्र उत्तम मण्डल निवासी कल्सिया स्टेट पिक्चर पैलेस मसूरी हैं। दोनों को जेल भेज दिया गया है।

कोतवाल गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि विगत दिनों एक भवन के केयर टेकर कैलाश गोस्वामी पुत्र किशोरी लाल निवासी बालाहिसार मसूरी ने कोतवाली में चोरी की शिकायत दर्ज कराई व अवगत कराया कि बालाहिसार मोड़ पर पवन वेनवाल की कोठी में चोरी हुयी है। जिसमें चोरों ने घर की खिड़की तोड़कर मकान से 2 एलईडी टीवी, 2 चादर व टीवी का रिमोट चोरी कर लिया गया है। तहरीर के आधार पर तत्काल अभियोग पंजीकृत किया गया व इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद पुलिस ने कार्यवाही कर चोरो को सामान के साथ गिरफ्तार किया व जेल भेज दिया है।

पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक गुमान सिंह नेगी, उप निरीक्षक विनय शर्मा, कांस्टेबल अरविंद, शेखर, सुधांशु, व हरीश नेगी थे।

Tags
Close