उत्तराखंडमसूरीराज्य

पालिकाध्यक्ष ने आईडीएच में निवास कर रहे परिवारों को किया आश्वस्त, मजदूर संघ ने जताया आभार

Mussoorie: आईडीएच में जेएनएनयूआरएम आवासीय योजना के तहत निवास कर रहे 40 परिवारो ने नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता से भेंट कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने मांग की कि योजना में पात्र लोगों की किराएदारी सुनिश्चित की जाए ताकि जेएनएनयूआरएम आवास योजना के तहत 2005 से वहां रह रहे परिवारों को वहां से हटाने का भय समाप्त हो सके व इसका लाभ मिल सके। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वहां निवासरत लोगों को विधिवत आवंटन हेतु कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। इस पर मजदूर संघ ने इसके लिए पालिकाध्यक्ष का आभार व्यक्त किया है।

मजदूर संघ के नेतृत्व में नगर पालिका प्रांगण में आईडीएच में रहने वाले परिवारों को हटाये जाने की साजिश के खिलाफ पुनः परिवार सहित प्रदर्शन किया जाना था, लेकिन पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता के आश्वासन पर आंदोलन स्थगित किया गया। दोपहर बाद आईडीएच में रहने वाले श्रमिकों ने पूर्व सभासद केदार चौहान व मजदूर संघ के अध्यक्ष मंगल सिंह के नेतृत्व में पालिकाध्यक्ष से वार्ता की।

इस दौरान पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने उनकी शंकाओं का समाधान किया व कहा कि आईडीएच में जेएनएनयूआरएम आवासीय योजना के तहत बने आवासों में निवास कर रहे पात्र लोगों हटाया नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि पालिका की ऐसी कभी भी मंशा नही रही है, और किसी के द्वारा यह भ्रम फैलाया जा रहा है। वहीं कहा कि शीघ्र ही वहां रहने वालों की किरायेदारी सुनिश्चित की जाएगी और किसी को भी बेदखल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी लोग पात्र हैं और उन्होंने किरायेदारी को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देशित किया हैं।

वहीं इस मौके पर मजदूर नेता व पूर्व सभासद केदार सिंह चौहान ने कहा कि नगर पालिका अध्यक्ष ने उनकी बात को सुना और उन्हें आश्वासन दिया है कि किसी को भी बेदखल नहीं किया जाएगा और सभी पात्र लोगों की किरायेदारी सुनिश्चित की जाएगी। पालिकाध्यक्ष ने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत इस पर कार्रवाई की जाए। चौहान ने कहा है कि इसके लिए मजदूर संघ पालिका अध्यक्ष का आभार व्यक्त करता है। पालिकाध्यक्ष से वार्ता में मजदूर संघ अध्यक्ष मंगल सिंह नेगी, मंत्री गंभीर सिंह पंवार, रणजीत सिंह चौहान सहित अन्य मजदूर मौजूद रहे।

Tags
Close