Uncategorizedउत्तराखंडमसूरीराज्य

मसूरी: आप पार्टी ने बिजली गारंटी अभियान के बाद रोजगार गारंटी अभियान का किया शुभारंभ

Mussoorie: आम आदमी पार्टी ने बिजली गारंटी अभियान के बाद रोजगार गारंटी का अभियान भी शुरू कर दिया है। जिसके तहत आप ने दावा किया कि सरकार में आने पर उत्तराखंड के बेरोजगारों को रोजगार दिया जायेगा व जब तक रोजगार नहीं दिया जायेगा, तब तक पांच हजार रूपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा।

मसूरी में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने रोजगार गारंटी अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान पिर्साली ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता रोजगार गारंटी अभियान के तहत घर घर जाकर रजिस्ट्रेशन करेंगे। यह अभियान 20 दिन तक डिजिटल और घर घर जाकर पूरे प्रदेश में चलेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के सात हजार कार्यकर्ता गांव गांव जाएंगे व युवाओं को रोजगार गारंटी कार्ड वितरित करेंगे। इन 20 दिनों के भीतर प्रदेश में जगह जगह, 10 हजार रोजगार अधिकार सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा इस अभियान से युवा डिजीटली या मिस्ड कॉल के जरिए भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। इस अभियान से डिजिटल जुड़ने के लिए पार्टी की वेबसाइट पर जाकर लागिन कर सकते हैं और सीधे अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

उन्होनें आगे कहा कि आप पार्टी पूरे प्रदेश में इन दिनो कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में रोजगार गारंटी यात्रा निकाल रही है। कुंमाऊॅ की कई विधानसभाओं में अपार जनसमर्थन के बीच ये यात्रा चल रही है और हजारो लोगों इस यात्रा के जरिए आप की रोजगार गारंटी को समझ रहे हैं। उन्होंने बताया कि आप पार्टी की इस रोजगार गारंटी यात्रा से जहां लोगों को अपने बच्चों के लिए भविष्य में रोजगार की संभावनाएं नजर आ रही तो वहीं युवाओं की भी उम्मीदें अब इस रोजगार गारंटी के बाद आम आदमी पार्टी से बढ चुकी हैं। उन्होंने इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आप की रोजगार गारंटी अभियान को हर विधानसभा में घर घर तक आप कार्यकर्ता पहुंचाने का काम करेंगे और पूरे प्रदेश में आप के 7000 कार्यकर्ता गांव गांव जाकर जहां लोगों को इस अभियान की जानकारी देंगे तो दूसरी ओर इस अभियान के अंतर्गत युवाओं के रजिस्ट्रेशन भी करवाए जाएंगे ताकि सरकार बनते ही बेरोजगार युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता मिल सके। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के युवाओं को एक मिस्ड कॉल के जरिए भी इस अभियान से जोडने का काम पार्टी करेगी जिसके लिए सभी युवाओं को 7669 100 300 पर मिस्ड कॉल करनी होगी। इसके अलावा जो पार्टी के लोग युवाओं का रजिस्टेशन करवाएंगे उन्हें घर घर जाने के लिए, रोजगार गारंटी कार्ड,रजिस्ट्रेशन बुकलेट, पैंपलेट आदि जरुरी सामान दिया जाएगा ताकि युवाओं के रजिस्ट्रेशन के समय किसी भी दिक्कतें ना हों।

इस दौरान के साथ शहर अध्यक्ष जयगोपाल विधानसभा सचिव रंजीत गुसाईं, सुनील सिंह, शीतल बेलवाल, सलमा खान, तहमीना खान, शबाना खान, राकेश सिंह रावत सचिव, सुनील जयरवान, विजयलक्ष्मी, बंदना भंडारी, रामपाल भारती आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags
Close