उत्तराखंडमसूरीराज्य

मसूरी: अमृत महोत्सव के तहत छात्राओं द्वारा वेस्ट मटेरियल से बने कलाकृतियों को प्रदर्शित किया गया

Mussoorie: नगर पालिका परिषद सभागार में अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम में वेस्ट मटेरियल से बने कलाकृतियों को प्रदर्शित किया गया, जिसमें मसूरी गर्ल्स इंटर कॉलेज, सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कॉलेज, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कालेज की छात्राओं द्वारा बनाए गए कलाकृतियों को प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने बनाई गई कलाकृतियों के साथ ही छात्राओं की जमकर सराहना की।

अमृत महोत्सव के तहत वेस्ट मटीरियल से बने सामान बनाने पर नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने बच्चों के कार्य को सराहा और कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने में यह कार्य मील का पत्थर साबित होगा। क्योंकि इससे कूड़ा कम होगा व उसका उपयोग कलाकृतियों को बनाने में किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वे बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों से बहुत प्रभावित हुए हैं और आशा करते हैं कि आने वाली पीढ़ी मसूरी को साफ और स्वच्छ बनाने में इसी प्रकार से अपना योगदान देती रहेगी।

हिलदारी संस्था के अरविंद शुक्ला ने बताया कि अमृत महोत्सव के तहत स्कूली बच्चों को वेस्ट मटेरियल से बनाए गए कलाकृतियों को प्रदर्शित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बेहतरीन कलाकृतियां बनाकर प्रदर्शित की। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर स्वच्छता के लिए कार्य कर रहे लोगों को भी सम्मानित किया गया है। उन्होंने बताया कि आज पूरे देश में आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसके अंतर्गत मसूरी में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया और यहां पर छात्राओं द्वारा बनाए गए कलाकृतियां आकर्षण का केंद्र रही।

कार्यक्रम में कीन संस्था के अशोक कुमार ने कहा कि इस मौके पर कूड़ा प्रबंधन के क्षेत्र में कार्य करने वाले विश्वनाथ, धमेंद्र व वीरेंद्र को सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि छात्राओं द्वारा जो कलाकृतियां बनाई गई हैं उसको सभी लोगों द्वारा सराहा जा रहा है और बच्चों द्वारा बहुत मेहनत से इन्हें बनाया गया है।

इस अवसर पर दसवीं की छात्रा दिया ने बताया कि उनके द्वारा वेस्ट मटेरियल से फूलदान बनाया गया है जिसमें घरेलू सामान इस्तेमाल किया गया है जिसे बनाने में उन्हें 3 से 4 घंटे का समय लगा। इस अवसर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले स्कूली बच्चों को सम्मानित किया गया। जिसमें प्रथम पुरस्कार महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु मंदिर, द्वितीय पुरस्कार सनातन धर्म गल्र्स इंटर कॉलेज तथा तृतीय पुरस्कार मसूरी गल्र्स इंटर कॉलेज को दिया गया।

इस मौके पर पालिका अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती, विजय प्रताप सिंह चैहान, सभासद गीता कुमाई, प्रतापं पंवार, दर्शन रावत, कुलदीप रौंछेला,विरेंद्र बिष्ट, किरन राणा, विक्की, शुभम, अजीत, अभिलाष, किरन, कमल, निशा, जेबा, अमरीन, बबीता, लीला, सलोनी, माया, दीपक, अरूण, अंजलि आदि मौजूद रहे।

Tags
Close