उत्तराखंडमसूरीराज्य

जल्द शुरू होगा शहर की सडकों के पुनर्निर्माण व सुधारीकरण का कार्य, पालिकाध्यक्ष ने दिए निर्देश

Mussoorie: नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने शहर की सडकों के पुनर्निर्माण व सुधारीकरण को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की व उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि मसूरी में बरसात के कारण अधिकतर सड़कें क्षतिग्रस्त हो जाती हैं जिन पर अक्सर जान माल का खतरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि अब बरसात थमने लगी है, ऐसे में उनके द्वारा बैठक में क्षतिग्रस्त सडकों के समय पर तेजी से सुधारीकरण को लेकर अधिकारियों निर्देशित किया गया है।

नगर पालिका अध्यक्ष के कक्ष में आयोजित बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने पालिकाध्यक्ष को अवगत कराया कि बरसात समाप्त होते ही जल्द शहर के मार्गों के सुधारीकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता डीसी नौटियाल ने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों पर सुधारीकरण का कार्य बरसात के कारण नहीं हो पा रहा था, लेकिन अब जैसे ही बरसात रूकती है, उसके बाद युद्ध स्तर पर शहर की सड़कों का सुधारीकरण किया जाएगा। वहीं कहा कि मसूरी देहरादून मार्ग पर गलोगी धार के पास लगातार हो रहे भूस्खलन का मुख्यमंत्री ने भी निरीक्षण किया था और इसी के क्रम में ट्रीटमेंट का कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए डीपीआर तैयार की जा रही है और संबंधित ठेकेदारों से निविदाएं आमंत्रित की जा रही है जल्द ही इस पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि शहर की क्षतिग्रस्त सडकों में मुख्य रुप में झड़ी पानी बालोंगंज मार्ग,जेपी होटल से सेंटजार्ज गेट, होटल कहकशा से धुमनगंज, हरनाम सिंह मार्ग, कैमल बैक एवं माल रोड का सुधारीकरण के साथ ही अन्य संपर्क मार्गों पर भी कार्य किया जाना है। वहीं कई कलवर्ट व नालियां बरसात में बंद हो गई हैं, जिसको लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशीत किया है कि शीघ्र इन मार्गों की मरम्मत की जाय।

इस मौके पर पालिका अधिशासी अधिकारी चौहान, नगर अभियंता बी एस बिष्ट, अपर सहायक अभियंता संसार सिंह, सभासद सुरेश थपलियाल, सरिता पंवार, जसबीर कौर, जसोदा शर्मा, सरिता कोहली आदि मौजूद रहे।

Tags
Close