उत्तराखंडनैनीतालराज्य

कैबिनेट मंत्री भगत ने किया वन गुज्जरों के खत्तों का दौरा।

उत्तराखंड/नैनीताल : कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने शनिवार को वन गुज्जरों के विभिन्न खत्तों का वन विभाग के अधिकारियों के साथ दौरा किया। जिसमें बूढ़ाखत्ता, नहरखत्ता, राईखत्ता, कुँवागडार खत्ता, नूनियागाँज खत्तों में बैठकर लोगों से उनका हाल जाना और उनकी समस्याओं का निराकरण भी किया।

खत्ते में रह रहे लोगों ने उन्हें अवगत करवाया की कई लोगों के अबतक राशन कार्ड नहीं बने हैं। जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए भगत जी ने जिला खाद्य अधिकारी से वार्ता कर 3 दिन का विभिन्न क्षेत्रों में कैम्प लगाकर राशन कार्ड बनाने हेतु निर्देशित किया, साथ ही उनकी माँग पर सोलर लाइट उपलब्ध करवाने की भी घोषणा की।

कैबिनेट मंत्री भगत ने बताया कि वन गुज्जरों को जानकारी के आभाव के कारण सरकारी योजनाओँ का लाभ नही मिल पा रहा था। केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की विभिन्न विकास कार्यों एवं योजनाओ को छोर के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का वह लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में आज सभी खत्तों में जाकर वहाँ के निवासियों को विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी और साथ ही सभी से वैक्सीनेशन करवाने हेतु अनुरोध किया।कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष नवीन भट्ट, प्रभागीय वन अधिकारी अभिलाषा सिंह, नवल किशोर जोशी, मो. शरीफ, मो. ईशाख,हाजी कासीम अदकश, सांसद प्रतिनिधि भगवान तिवारी, विधायक प्रतिनिधि मयंक तिवारी, जुगल किशोर मठपाल, तरुण जोशी, मोहन सिंह नेगी, शमशेर अली समेत समस्त विभागीय अधिकारी एवं कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

Close