उत्तराखंडदेश

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत से मुलाक़ात की।

देहरादून : रविवार को नई दिल्ली में प्रदेश के सैनिक कल्याण, औद्योगिक विकास, एमएसएमई एवं खादी ग्रामोद्योग मंत्री गणेश जोशी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत से मुलाकात की।
कोविड-19 के कारण प्रदेश में सेना भर्ती प्रक्रिया का आयोजन नहीं हो पा रहा था, कैबिनेट मंत्री ने सीडीएस से अनुरोध किया कि राज्य में सेना भर्ती प्रक्रिया को अतिशीघ्र चालू किया जाए। जिस पर सीडीएस ने आश्वस्त किया है की अतिशीघ्र भर्ती प्रारंभ करवाई जाएगी। सैनिक कल्याण मंत्री ने बीआरओ की स्थापना के लिए भी सीडीएस से वार्ता की। उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ में बीआरओ की मुख्य शाखा एवं देहरादून में बीआरओ की सब शाखा खोली जाएगी।
इसके अतिरिक्त, देहरादून के गुनियाल गांव में निर्मित होने वाले सैन्य धाम में को भव्य बनाने के लिए निष्प्रयोजित सैन्य उपकरण मांगे गए थे, जिस पर सीडीएस ने कहा कि सैन्यधाम निर्माण के लिए बनाई गई ड्राइंग को तत्काल सेना मुख्यालय भिजवा दें ताकि उस ड्राइंग के अनुसार ही सैन्यधाम के लिए निष्प्रयोजित उपकरण सैन्य उपकरण भेजे जा सके।
मंत्री ने सेना की टीए बटालियन के माध्यम से 6000 फीट से अधिक ऊंचाई पर अखरोट के पेड़ एवं 10000 फीट से अधिक ऊंचाई पर चिलगोजे के पेड़ लगाने का अनुरोध भी सीडीएसए किया। मंत्री ने बताया कि मसूरी 6000 सीट की ऊंचाई पर अवस्थित है, अतः मसूरी में अखरोट के पेड़ एवं जोशीमठ जैसे ऊंची जगहों पर चिलगोजे आदि के पेड़ लगाए जाएं।
सीडीएस ने कैबिनेट मंत्री बनने पर गणेश जोशी को बधाई दी।

Close