बॉलीवुडमनोरंजनमसूरी

Film kashmir files: गाँधी चौक पर श्रीनगर लाल चौक का नजारा, मालरोड पर लगे कश्मीर की आजादी के लिए नारे

Story Highlights

  • फिल्म की शूटिंग की वजह से शूटिंग स्थल के आसपास लोगों की भीड़ से चौक पर जाम की स्थिति भी बनी, जिससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालाँकि पुलिस द्वारा काफी मशक्कत के बाद यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाया जा सका.

Mussoorie: फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ से सुर्खियां बटोर चुके फिल्मकार विवेक रंजन अग्निहोत्री अब फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बना रहे हैं. यह फिल्म कश्मीरी हिंदुओं पर आधारित है. फिल्म की शूटिंग रविवार को मसूरी के सिस्टर बाजार को कश्मीर दिखाते हुए एक बार फिर शुरू हुई. फिल्म में अभिनेता मिथुन चक्रवती और अनुपम खेर मुख्य किरदार निभा रहे हैं. मशहूर फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और ‘महाभारत’ में दुर्योधन का रोल अदा करने वाले पुनीत इस्सर के साथ कई फिल्मी कलाकार पल्लवी जोशी, अतुल श्रीवास्तव, प्रकाश बेलावादी दर्शन कुमार ,मृणाल कुलकर्णी, और चिनमय मंदलेकर ने शूटिंग के दौरान शॉट दिए. इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों की कहानी दिखायी जा रही है. वहीं फिल्म के लिए स्पेशल स्कूल वैन भी तैयार की गई जिस पर हमला करते हुए दिखाया गया है.

गांधी चौक पर गत एक सप्ताह से फिल्म का सैट तैयार किया गया जिसके तहत गांधी चौक को श्रीनगर का लाल चौक बनाया गया.जिसके तहत गांधी चौक को पूरा ढक कर दुकाने व मकान कश्मीरी स्टाइल में बनाये गये व दुकानो के नाम भी वहां के अनुसार लिखे गये. वहां पर सब्जी की दुकान कश्मीरी सामान की दुकान सहित अन्य दुकानें बनाई गई. आस पास के भवनों पर भारत विरोधी नारे लिखे गये, जिसमें इंडियन एंड डाॅक गो बैक लिखा हुआ था. वहीं मालरोड पर कश्मीर की आजादी के लिए मशाल जूलूस निकाला गया. जिसमें आजादी के नारे लगाये गये व सैकडों लोगों को कश्मीरी वेषभूषा पहना कर मशाल जुलूस में शामिल किया गया. इस दौरान मिथुन चक्रबर्ती, अनुपम खेर व पुनीत इस्सर ने फिल्म के दृश्य फिल्माए. बताया गया कि आज फिल्म की शूटिंग समाप्त हो रही है व साप्ताहिक बंदी का लाभ लेते हुए आज की शूटिंग पूरी की जायेगी.

इससे पहले रविवार को अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती फुरसत के कुछ पल निकालकर मसूरी की हसीन वादियों के साथ छावनी परिषद दिखने वाले हिमालया श्रृंखला और विंटर लाइन को देखकर काफी मंत्रमुग्ध हुए. अनुपम खेर ने मसूरी से दिखने वाली विंटर लाइन के साथ सैल्फी भी ली.

मसूरी में प्राकतिक सौंदर्य को देख मुग्ध हुये कलाकार

सूत्रों ने बताया कि अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती के साथ अन्य कलाकार कहते हैं कि मसूरी का प्राकृतिक सौंदर्य विदेशों से कम नहीं है और ऐसे में मसूरी में शूट करने का अपना ही आनंद है. उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार द्वारा फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए दी जा रही छूट और सुविधाओं से उत्तराखंड में बॉलीवुड के कई प्रड्यूसर और डायरेक्टर रुख कर रहे हैं.

Tags
Close