उत्तराखंडदेहरादूनमसूरीलाइफस्टाइलव्यंजन

संजीव कपूर ने किया चार दिवसीय फ़ूड फेस्टिवल समापन, उत्तराखडी खाने की जमकर की सराहना

संजीव कपूर ने किया चार दिवसीय फ़ूड फेस्टिवल समापन

मसूरी। पहाड़ों की रानी मसूरी में इन दिनों आये प्र्यटकों ने जमकर देश विदेश के लजीज व्यंजनों का जमकर स्वाद लिया। जिसमें उत्तराखडी खाने व उसके स्वाद की जमकर सराहना की। मालरोड पर विंटर लाइन कार्निवाल के तहत आयोजित चार दिवसीय फूड फेस्टिवल का समापन ख्याति प्राप्त सैफ संजीव कपूर ने किया। इस मौके पर उन्होंने उत्तरांखड के खाने की जमकर सराहना की व कहा कि इसे देश विदेश के लोगों के बीच पहुंचाने का प्रयास करना चाहिए।

मालरोड पर आयोजित विंटर लाइन कार्निवाल के तहत आयोजित फूड फेस्टिवल में पर्यटकों व स्थानीय नागरिकों ने जमकर आनंद लिया व देश विदेश के लजीज व्यंजनों को स्वाद लिया वहीं उत्तराखंड के आर्गेनिक उत्पादों की खरीददारी भी की। समापन के मौके पर आये देश के विख्यात सैफ संजीव कपूर ने फूड फेस्टिवल के स्टालों पर जाकर बनाये गये व्यंजनों का स्वाद लिया व स्टालों पर मौजूद विभिन्न प्रतिष्ठानों के सैफों से रेसिपी की जानकारी ली। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के खाने का विश्व में कोई सानी नहीं लेकिन इसको घर से निकाल कर बाजार में लाना होगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने जो देश विदेश में अपने भोजनालय खोले है उनमें नब्बे प्रतिशत उत्तराखंड के हैं। क्यों कि यहां के लोगों के हाथों में बहुत स्वाद है। वहीं यहां का खाना भी उतना ही लजीज है। यहां के खाने को प्रमोट करने की जरूरत है। कार्यक्रम के दौरान खाना बनाने की प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें संजीव कपूर ने उनके खाने का स्वाद लिया व विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। वहीं कार्निवाल में लगे स्टालों को भी स्मृति चिन्ह दिए गये।

इस मौके पर उप निदेशक प्र्यटन विवेक चैहान, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, संजय अग्रवाल, अजय भार्गव, एसडीएम मीनाक्षी पटवाल, सहित होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

User Rating: Be the first one !

Tags

Leave a Reply

Close