उत्तराखंडमसूरीराज्य

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमन्त्री स्व. इंदिरा गांधी का जन्मदिन मनाया, बच्चों को फल वितरित किए

Mussoorie: युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस मौके पर शहीद स्थल के समीप स्थापित इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी व बच्चों को फल वितरित किए।

गुरुवार को मसूरी विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष वसीम खान के नेतृत्व में युवा कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म दिन इंदिरा गांधी अमर रहे के नारों के साथ मनाया। इस मौके पर वसीम खान ने कहा कि स्व. इंदिरा गांधी ने देश को विश्व स्तरीय सम्मान दिलाया व अपने कुशल नेतृत्व से जहां विदेशों से मधुर संबंध बनाये, वहीं देश के विकास में अहम योगदान ही नहीं दिया बल्कि देश के लिए शहीद हो गई। उनकी राजनैतिक कुशलता व प्रशासनिक क्षमता को देखते हुए उन्हें आइरन लेडी भी कहा गया। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश के विकास के साथ ही गरीबी हटाने के लिए अनेक योजनाएं चलाई व पडोसियों के साथ हर स्तर पर मजबूत संबंध बनाये। उन्होंने इस मौके पर उनके सपनों को साकार करने का आहवान किया।

यह भी पढ़ें: मसूरी: प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 54 स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण वितरित किया गया, जानें- क्या है योजना

यह भी पढें: कोरोना संक्रमण के बढते खतरे को देखते हुए MDDA वादों की सुनवाई स्थगित करे: अलोक मेहरोत्रा 

इस मौके पर पूर्व छावनी उपाध्यक्ष व सभासद महेश चंद, जगपाल गुसांई, निखिल बहादुर, अर्जुन भंडारी, राजेश सजवाण, अमन कंडारी, महिपाल पंवार आदि मौजूद रहे।

Tags
Close