उत्तराखंडमसूरीराज्य

विधायक ने उपजिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया, ICU निर्माण कार्य धीमी गति पर अधिकारियों को फटकारा

Mussoorie: मसूरी विधायक गणेश जोशी ने उपजिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर वहां बनाये जा रहे पांच बैड के आईसीयू की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कार्य धीमी गति से चलने पर कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। इसके बाद विधायक ने आईडीएच जाकर शिफनकोर्ट के बेघरों के आवासों के लिए पालिका द्वारा प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यहाँ पर आवास एक साल के भीतर तैयार किये जायेंगे, ताकि मजदूर अपनी अगली दिवाली यहीं मना सके।

गुरुवार को विधायक गणेश जोशी ने उपजिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आईसीयू के कार्य में विलंब होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों सहित सीएमओ से फोन पर वार्ता की व कहा कि इस कार्य में तेजी लाने के निर्तादेश दिए।

इस मौके पर विधायक जोशी ने बताया कि अस्पताल में उपकरणों के लिए 42 लाख रूपये की व्यवस्था की गई थी, जो अस्पताल को मिल चुके हैं व शीघ्र ही अस्पताल अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित हो जायेगा। उन्होने कहा कि मसूरी मेें सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त अस्पताल बनाने का उनका संकल्प अब पूरा हो रहा है और आने वाले समय में मसूरी में स्वास्थ्य की अच्छी सुविधाएं उपलब्ध होंगी व यहां के लोगों को स्वास्थ्य लाभ के लिए बाहर नहीं जाना पडेगा।

यह भी पढें:मसूरी: प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 54 स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण वितरित किया गया, जानें- क्या है योजना

इसके बाद विधायक गणेश जोशी ने आईडीएच स्थित शिफनकोर्ट के बेघरों के लिए आवास बनाने के लिए पालिका द्वारा प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया। निरिक्षण के बाद उन्होंने कहा कि यहां पर शीघ्र ही शिफनकोर्ट के बेघरों के लिए आवास बनाये जायेगें, ताकि सभी मजदूर आने वाले वर्ष की दीपावली यहीं मना सकें। उन्होंने कहा कि अगर यहां भूमि कम पड़ी तो बचे हुए लोगों को अन्य स्थान पर भूमि उपलब्ध कराकर विस्थापित किया जायेगा।

यह भी पढें: कोरोना संक्रमण के बढते खतरे को देखते हुए MDDA वादों की सुनवाई स्थगित करे: अलोक मेहरोत्रा

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, पालिका के मनोनीत सभासद अरविंद सेमवाल, छावनी सभासद पुष्पा पडियार, रमेश कन्नौजिया, नरेंद्र पडियार, धर्मपाल पंवार,  मुकेश धनाई, सपना शर्मा, कुणाल, अभिलाष सहित अस्पताल के चिकित्सक डा.प्रदीप राणा मौजूद रहे।

Tags
Close