बिज़नेस

Oppo आज पेश करेगा रोलेबल फ़ोन Oppo Inno Day 2020, डिस्प्ले को कर सकेंगे स्ट्रेच

चीनी स्मार्टफ़ोन मेकर Oppo आज एक स्पेशल इवेंट आयोजित कर रही है. इस मौके पर कंपनी स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट पेश करने की तैयारी में है. स्मार्टफ़ोन मार्केट में फ़्लॉप कंपनी LG ने हाल ही में एक अनोखे डिस्प्ले वाला फ़ोन लॉन्च किया था, लेकिन ये उससे अलग होगा. Oppo ने अपने आने वाले इस फ़ोन का टीज़र भी जारी किया है.

Oppo द्वारा जारी किए गए एक टीजर में एक तस्वीर है जहां डिस्प्ले का कर्व्ड कॉर्नर दिख रहा है. यहाँ से फ़ोन की डिस्प्ले स्ट्रेच हो कर बाहर की जा सकती है. कंपनी ने कहा है कि ये स्क्रीन का एक नया दौर होगा.

स्क्रीन को रबर की तरह शायद स्ट्रेच भी कर पाएँगे. कंपन इस इवेंट में AR ग्लास भी पेश कर सकती है. हालाँकि कंपनी ने इससे ज़्यादा टीज़र में कुछ भी नहीं कहा है. इसलिए ज़्यादा अनुमान लगाना भी सही नहीं होगा.

ग़ौरतलब है कि फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स मार्केट में उपबल्ध हैं. लेकिन अभी रोल होने वाली डिस्प्ले या स्ट्रेच होने वाली डिसप्ले के स्मार्टफ़ोन मार्केट में नहीं हैं.

हालाँकि Royole और TCL जैसी कंपनियाँ कुछ साल पहले से ही स्ट्रेच होने वाली, रोल होने वाली और फोल्डेबल डिस्प्ले का कॉन्सेप्ट दिखाती आई हैं. लेकिन मेन स्ट्रीम स्मार्टफ़ोन मार्केट में अभी उपबल्ध नहीं हैं.

Oppo Inno Day 2020 की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से होगी. इसे आप Oppo के ऑफिशियल YouTube हैंडल पर लाइव देख सकेंगे.

Tags
Close