उत्तराखंडपर्यटनमसूरीराज्य

बंगसील देवलसारी ईको पार्क के रूप में सैलानियों को मिलेगी सुंदर पर्यटक स्थल की सौगात: परमार

Mussoorie: मसूरी के निकटवर्ती जौनपुर विकास खंड में टिहरी जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने क्षेत्र भ्रमण कर विकास कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों से जिला पंचायत स्तर पर करवाये जा रहे कार्यो को समय पर पूरा करने का भरोसा दिलाया।

टिहरी जिला पंचायत उपाध्यक्ष व वार्ड संख्या 13 ख्यार्सी. से जिला पंचायत सदस्य भोला सिंह परमार ने अपने वार्ड का भ्रमण करने के बाद मसूरी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि जिला प्लान के तहत उनके द्वारा क्षेत्र में कई विकास कार्य करवाये जा रहे है,जिनकी प्रगति रिर्पोट के लिये उन्होने स्वंय क्षेत्र का भ्रमण किया है। उन्होने बताया कि क्षेत्र के विकास के लिये जनता से किये वायदों को पूरा करने का हर संम्भव प्रयास किया जायेगा और प्रत्येक कार्य का निरीक्षण वे स्वंय करते रहेगे। उन्होने बताया कि उनके द्वारा वर्तमान में राजकीय इंटर कालेज बंगसील में 1 लाख की लागत से घेरबाड. ग्राम पंचायत डिगोन में 4 लाख से बरातघर, छनाणगाॅव में 4 लाख से पंचायती चैक.ग्राम टिकरी में 2 लाख से टीन शेड. आदर्श स्कूल ललोटना में 1 लाख से कीचन. और ग्राम पंचायत तेवा में 1.50 लाख से टीन शेड कीचन का कार्य प्रगति पर है जबकि कई ग्राम पंचायतों में विकास कार्यो की सुची तैयार है जिन पर शीघ्र ही आदेश पारित किये जायेगे।

उन्होने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिह रावत की बंगसील देवलसारी को इको पार्क डवलपमेंट की घोषणा के मुताबिक कार्य जारी है। बंगसील देवलसारी में ईको पार्क निर्माण से मसूरी आने वाले देश विदेश के सैलानियों को एक सुंन्दर तीर्थाटन व पर्यटक स्थल की सौगात के रूप में राज्य सरकार देने जा रही है। वहीं उन्होने कहा कि बंगसील देवलसारी मसूरी के समीप होने के कारण पर्यटन की द्रष्टिकोण से यह स्थान प्रदेश के अन्य पर्यटक स्थलों से अलग है जिसका फायदा पहाडों की रानी मसूरी सहित पूरे जौनपूर क्षेत्र को मिलेगा।

इस मौके पर प्रधान जयदेव गौड ग्राम पंचायत बंगसील. थत्यूड भाजपा मंडलध्यक्ष हीरामणी गौड. पूर्व प्रधान महावीर राणा. प्रेमसिहं राणा. सत्येसिह सहित कई लोग मौजूद रहे।

Tags
Close