उत्तराखंडदेहरादूनराज्य

उत्तराखंड: बुधवार को कोरोना के 23 नये मामले आये सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 1560 पहुंचा

Dehradun: उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें छह देहरादून, तीन हरिद्वार, छह नैनीताल, एक पौड़ी गढ़वाल, दो टिहरी गढ़वाल, चार ऊधमसिंहनगर और एक उत्तरकाशी में सामने आया है। साथ ही 53 लोग ठीक हुए हैं। अबतक प्रदेशभर में 1560 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें 808 लोग स्वस्थ हो गए हैं, जबकि 15 की मौत हुई है।

वहीं, रुड़की के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सुनहरा रोड निवासी जिस युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। उस युवक के घर की जानकारी अभी स्वास्थ्य विभाग और पुलिस को नहीं मिल पाई है। युवक ने टेस्ट के दौरान, जो मोबाइल नंबर दिया था वह भी बंद है। साथ ही पता भी गलत है, जिससे पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) ऋषिकेश में भर्ती कोरोना संक्रमित 48 वर्षीय एक मरीज की बुधवार की अलसुबह मौत हो गई। बीते सोमवार को इस मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बिजनौर नजीबाबाद दाऊद पुर निवासी इस मरीज को हार्ट और निमोनिया की शिकायत के कारण उसे गंभीर हालत में वेंटीलेटर पर रखा गया था। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि दाउदपुर नन्हेड़ा बिजनौर(यूपी) के एक शख्स को उसका बेटा बीते रविवार को ओपीडी में लेकर आया था। इस व्यक्ति को हार्ट और निमोनिया की शिकायत थी, उसकी हालत काफी गंभीर थी। ओपीडी में मरीज का सैंपल लिया गया और उसे वेंटिलेटर लाइफ सपोर्ट दिया गया। बीते सोमवार को इस मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उसे कोविड-19  वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। पास ही के कब्रिस्तान में शव को दफनाया जाएगा, जिसके लिए प्रशासन को सूचित कर दिया गया है।

काशीपुर में भी होम क्वारंंटीन में रह रही एक 76 वर्षीय महिला की मौत हो गई। मृतका अपने पति के साथ दो जून से होम क्वारंंटीन में थी।

वहीं दिल्ली से कार बुक कराकर कोटद्वार के दुगड्डा ब्लाक स्थित धूराधनाई गांव लौट रहे एक कोरोना संदिग्ध व्यक्ति की रास्ते में तबीयत खराब हो गई। गंभीर हालत में उसे कोटद्वार बेस अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने पीपीई किट पहनकर कोरोना गाइडलाइन के अनुसार उसका पोस्टमार्टम किया। मृतक का कोरोना सैंपल लेने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया है। मृतक के कार चालक को बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

Tags
Close