उत्तराखंडदेहरादूनराज्य

उत्तराखंड: कोरोना के 126 नए मामले आये सामने, संक्रमितो का आंकड़ा 1537 हुआ, 719 एक्टिव केस

Dehradun: प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में कोरोना के 126 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें आज अल्मोड़ा में एक, बागेश्वर में पांच, देहरादून में 21, पिथौरागढ़ में सात, हरिद्वार में सात, नैनीताल, पौड़ी व रुद्रप्रयाग में चार, टिहरी में 72 व उत्तरकाशी में एक कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। वहीं, 35 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेशभर में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 1537 हो गयी है, जबकि 749 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही 719 एक्टिव केस हैं।

वहीं, कोरोना संक्रमित महिला और होम क्वारंटाइन में रह रहे वृद्ध की मौत हुई है। श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 89 वर्षीय महिला की मौत हो गई। शेरपुर चांचक सहारनपुर निवासी महिला को आठ जून को श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती किया गया था। उसे सांस लेने में दिक्कत, उच्च रक्तचाप समेत अन्य स्वास्थ्य समस्याएं थी। कोविड गाइडलाइन के अनुसार भर्ती होने पर महिला का सैंपल जांच के लिए भेजा गया। सोमवार रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला को दून अस्पताल शिफ्ट किया जाता, इससे पहले ही उसकी मौत हो गई। पुलिस-प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है।

होम क्वारंटाइन में एक वृद्ध की मौत हो गई। वह एक जून को पत्नी के साथ दिल्ली से आए थे। तब से होम क्वारंटाइन थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जानकारी ली। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को ने मौके पर पहुंचकर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया। पुलिस के मुताबिक आवास विकास, होली चौक निवासी 85 वर्षीय नंद थपलियाल और उनकी पत्नी रामेश्वरी देवी दिल्ली गए हुए थे। एक जून को वह दिल्ली से रुद्रपुर पहुंचे। सोमवार शाम को नंद ने परिजनों को घबराहट होने की बात कही। इसके बाद देर रात अचानक उनकी मौत हो गई। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित 15 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं प्रदेश में मरीजों का रिकवरी रेट एक बार फिर बढ़ कर 51 फीसद पहुंच गया है। सोमवार को 186 मरीज इस बीमारी से जंग जीत अपने घर चले गए हैं। पौने तीन महीने के अंतराल में यह पहला मौका जब एक दिन में इतनी संख्या में मरीजों को अस्तपालों से छुट्टी मिली है। इससे पहले एक जून को 120 मरीज स्वस्थ हुए थे।

Tags
Close