उत्तराखंडमसूरीराज्य

मसूरी: भाजपा नेता ने किसानों की नाप भूमि का मुआवजा वर्तमान सर्कल रेट की दर पर देने की मांग की

Tehri/Mussoorie: भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेश नौटियाल ने जिलाधिकारी टिहरी को ज्ञापन देकर कैम्पटी थत्यूड़ मोटर मार्ग के प्रतिकर भुगतान करने की मांग की है।

राजेश नौटियाल ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा कि अधिशासी अभियंता अस्थाई खंड लोक निर्माण विभाग थत्यूड़ ने कैम्पटी थत्यूड़ मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू किया है। इस मोटर मार्ग के अंतर्गत आने वाले  राजस्व ग्रामों जिसमें बीरा गांव, जिन्सी, तुनेटा, कफुल्टी, मवाणा, कांडा, जाख, समेत एक दर्जन गांवों की नाप भूमि सड़क निर्माण में काटी जा रही है। इस पर लोक निर्माण विभाग थत्यूड़ किसानों को उनकी नाप भूमि का प्रतिकर भुगतान वर्ष 2015 के सर्कल रेट के आधार पर किया जा रहा है, जबकि सड़क निर्माण वर्ष 2020 में शुरू किया गया है। जिससे ग्रामीणों काश्तकारों में घोर असंतोष व आक्रोश व्याप्त है। इसके साथ ही ग्रामीणों ने बैठक करके निर्माण कार्य भी रोक दिया है।

उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी से मांग की है कि कैम्पटी थत्यूड़ मोटर मार्ग में किसानों की नाप भूमि का मुआवजा वर्तमान सर्कल रेट की दर से करने के निर्देश दिए जाय, ताकि कोरोना संक्रमण आपदा में गरीब किसानों को राहत मिल सके।

Tags
Close